Home » National » डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम यौन शोषण मामले में दोषी करार

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम यौन शोषण मामले में दोषी करार

हरियाणा और पंजाब में भड़की हिंसा

पंचकूला (JT NEWS TEAM)- डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया। सीबीआई कोर्ट 28 अगस्त को राम रहीम की सजा पर सुनवाई करेगी। इस फैसले के बाद भड़के हुए डेरा अनुयायियों ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश में कई स्थानों पर हिंसा और आगजनी शुरू कर दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंचकूला में 15 लोगों की मौत हो गई और करीब डेढ़ सौ से ज्यादा घायल हुए है ।

पंचकूला में डेरा समर्थकों ने पब्लिक प्रॉपर्टी को जहाँ नुकसान पहुँचाया वहीँ मीडिया और अन्य लोगो की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाबा को दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने मलोट और बल्लूआना रेलवे स्टेशन में आगजनी की है। इसके अलावा कई जगह पेट्रोल पंप और सरकारी दफ्तरों में भी आग लगाने की सूचना है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस और आर्मी द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई। तनाव ज्यादा होने के कारण और उपरोक्त हालातो के मद्देनजर पंचकूला,सिरसा, फ़िरोज़पुर, मानसा और बठिंडा में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

माननीय हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि राम रहीम की संपत्ति जब्त कर, हिंसा के कारण हुए नुकसान की भरपाई की जाये । खबर लिखे जाने तक हिंसा और तनाव बने हुए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*