Home » News » International » पॉप स्टार मैडोना के निजी सामानों की नीलामी पर रोक

पॉप स्टार मैडोना के निजी सामानों की नीलामी पर रोक

[ad_1]

Stop the auction of personal items of pop star Madonna

पॉप स्टार मैडोना के निजी सामानों की नीलामी पर रोक

पॉप स्टार मैडोना की ओर से निजता के हनन के आरोपों के बाद अमेरिकी कोर्ट ने उनके निजी सामानों की नीलामी पर रोक लगा दी है.
न्यूयॉर्क के जस्टिस गेराल्ड लेबोविट्स ‘गॉट्टा हैव रॉक एंड रोल’ नामक नीलामी घर की ओर से शुरू की गई बिक्री पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मामले की सुनवाई 6 सितंबर को करेंगे.
मैडोना के अंडरवियर, एक चेकबुक, एक हेयरब्रश, तस्वीरें और दिवंगत रैपर टुपक शकूर से उनके ब्रेकअप की चिट्ठियां भी नीलामी के लिए रखी गई थीं.
टुपक का ये पत्र जिसमें मैडोना से उनके ब्रेकअप की वजह का ज़िक्र है, क़रीब 4 लाख डॉलर यानी करीब 2.57 करोड़ रुपये में बिकने का अंदाज़ा लगाया जा रहा था.
इस पत्र पर 15 जनवरी 1995 की तारीख़ दर्ज़ है. यह उस दौरान लिखा गया था जब टुपक यौन उत्पीड़न के मामले में जेल की सजा काट रहे थे.
इसके 18 महीने बाद गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी. इस वक़्त टुपक और मैडोना दोनों का करियर कामयाबी के शिखर पर था.
मैडोना ने किया क़बूल
दो साल पहले मैडोना ने इस बात की पुष्टि की थी कि उन दोनों के बीच प्रेम संबंध थे. हालांकि वे दोनों कितने साल साथ रहे यह स्पष्ट नहीं हुआ.
उस वक़्त 23 साल के रहे टुपक ने लिखा, ‘एक काले आदमी के साथ दिखने से तुम्हारे करियर पर कोई ख़तरा नहीं आएगा. अगर इससे कुछ होगा तो वह बेहद रोमांचक होगा.’
उन्होंने आगे लिखा, ‘लेकिन मेरे लिए मेरी अपनी धारणा कहती है कि ऐसा करके मैं उन तमाम लोगों की उम्मीदें तोड़ रहा हूं जिन्होंने मुझे वो बनाया जो मैं सोचता था.’
टुपक ने पत्र में यह भी लिखा, ‘जैसा कि तुमने कहा, मैं कभी वैसा दोस्त नहीं रहा जैसा कि मैं हो सकता हूं, लेकिन मैं कभी तुम्हें दुख नहीं देना चाहा.’
कोर्ट में दिए गए दस्तावेजों में मैडोना ने कहा कि उन्हें मीडिया रिपोर्ट से पता चला कि उनके पूर्व प्रेमी के पत्र और दूसरी कई चीजें अब उनके पास नहीं हैं.
इनमें से कई चीजें न्यूयॉर्क आर्ट डीलर डार्लेने लुट्ज़ की ओर से लगाई गई सेल में रखे गए थे.
आरोप-प्रत्यारोप
मैडोना ने कहा कि लुट्ज़ के हाथ ये सामान तब लगा जब उन्होंने एक बार मियामी में टुपक के घर का सामान पैक कराया था.
पॉप स्टार ने कोर्ट में कहा, “ऐसा लगता है कि लुट्ज़ ने मेरी जानकारी या अनुमति के बिना मेरा निजी सामान निकाल लिया. उसने मेरा भरोसा भी तोड़ा है.”
नीलामी घर और लुट्ज़ के प्रवक्ता ने कहा कि मैडोना और उनकी लीगल टीम बेबुनियाद आरोप लगाकर बेवजह नीलामी रोक रहे हैं.
उधर, अपने हेयरब्रश की नीलामी के विरोध में मैडोना ने कोर्ट में कहा, “मैं समझती हूं कि मेरे बाल के एक टुकड़े से मेरा डीएनए लिया जा सकता है. यह बेहद ख़तरनाक है कि एक दिन मेरा डीएनए भी पब्लिक में बिक्री के लिए रखा जा सकता है.”
-BBC

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*