Home » Business » रिलायंस के एक कदम से शेयर बाजार में खलबली, एयरटेल-आइडिया के शेयर लुढ़के

रिलायंस के एक कदम से शेयर बाजार में खलबली, एयरटेल-आइडिया के शेयर लुढ़के

[ad_1]

Share Market: March 9 lakh crore of investor capital increase

रिलायंस के एक कदम से शेयर बाजार में खलबली, एयरटेल-आइडिया के शेयर लुढ़के

मुंबई। रिलायंस के एक कदम से शेयर बाजार में खलबली मच गई और भारती एयरटेल व आइडिया सेलुलर के शेयर लुढ़क गए। रिलायंस जियो के जियो फीचर फोन (Jio Phone) के आकर्षक फीचर और शून्य कीमत पर लॉन्च करने के बाद शेयर बाजार में खलबली मच गई। मुकेश अंबानी के कंपनी की एजीएम में एकदम शून्य कीमत वाले जियो फोन के साथ ही टेलिकॉम इंडस्ट्री की बाकी दिग्गज कंपनियों के शेयरों में जोरदार गिरावट आ गई।

वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज निदेशक मंडल ने एक पर एक शेयर बोनस के रूप में जारी करने की सिफारिश का जिक्र मुकेश अंबानी ने इस बैठक में किया. भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयरों में 4.2 गिरावट दर्ज गई जबकि आइडिया सेलुलर (Idea Cellular) के शेयरों में 7.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

जियो इंफोकॉम की अब तक की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मुकेश अंबानी ने आज उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जो जियो के उपभोक्ता हैं. उन्होंने कहा कि जियो फोन का इस्तेमाल करना बहुत आसान होगा और यह दुनिया का सबसे अफॉर्डेबल फोन होगा. अब तक के इस सबसे धमाल फीचर फोन का ऐलान करते हुए इसकी इफेक्टिव कीमत 0 रुपये रखी गई है. जियो कस्टमर्स को 1500 रुपये की रिफंडेबल सिक्यॉरिटी के साथ यह फ्री में मिलेगा. रिलायंस जियो का यह फोन आवाज पर ऑपरेट करेगा यानी कि इसे आप बिना कीबोर्ड प्रेस किए भी यूज कर सकते हैं.

-एजेंसी

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*