Home » National » सीमा पर पाँच दिन से गोलाबारी जारी

सीमा पर पाँच दिन से गोलाबारी जारी

भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब; छे पाकि. चौकीयाॅ की तबाह 

जम्मू (JT NEWS TEAM), 19सितंबर:- भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की ओर से पिछले पाँच दिन से लगातार गोलाबारी हो रही है अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान को भारत ने भी कड़ा जवाब दिया है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक के बदले तीन गोले दागकर पाकिस्तान की छह चौकियों को तबाह कर दिया है। भारत के कड़े प्रहार का ही नतीजा था कि पाकिस्तानी रेंजर्स रविवार रात को हमारे इलाकों में सटीक गोलाबारी नहीं कर पाए। सोमवार सुबह तक हुई गोलाबारी में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन लोगों में दहशत जरूर है। सीमा पर गोलाबारी के कारण दोनों तरफ तनाव बना हुआ है।

भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों को देखते हुए सोमवार रात सीमा से सटे कई गांवों से लोगों को पीछे हटा दिया है। रात को आर.एस.पुरा के कोरोटाना खुर्द, अब्दुल्लियां व साथ सटे कुछ इलाकों के लोगों को अपने रिश्तेदारों के घर चले जाने की सलाह दी गई है। इन गांवों के कुछ ही घरों में अब केवल पुरुष सदस्य ही रह गए हैं। पाकिस्तान ने रविवार रात साढ़े नौ बजे से गोलाबारी शुरू की जो सोमवार सुबह सुबह साढ़े पांच बजे तक जारी रही। पाकिस्तान की गोलाबारी से अरनिया व साथ लगते आर.एस.पुरा के करीब दो दर्जन गांव प्रभावित हुए है। इन इलाकों में लोग रात को आठ घंटे तक घरों में दुबके रहे।

जिला प्रशासन के आदेश पर सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूल भी पांच दिन से बंद हैं। अरनिया में पांच दिन से गोलाबारी में सीमा प्रहरी समेत दो लोगों की मौत हो गई है व छह लोग घायल हो चुके हैं। एक दर्जन से अधिक घरों को भी नुकसान पहुंचा है। छह मवेशी मारे गए हैं, जबकि तीन दर्जन के घायल होने की सूचना है।

20 हजार लोग खाली कर चुके है घर

अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाते गांववासी

गोलाबारी से अरनिया में पलायन भी जारी है। करीब बीस हजार लोग सुरक्षित इलाकों में अपने रिश्तेदारों के घर पहुंच चुके हैं। अब कुछ ही घरों में केवल पुरुष सदस्य ही शेष है। स्कूल भी पांच दिन से बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*