Home » National » ahmed patel visit banaskantha flood affected rs poll gujarat congress bjp vijay rupani – States News

ahmed patel visit banaskantha flood affected rs poll gujarat congress bjp vijay rupani – States News

[ad_1]

गुजरात में कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफ़े के बाद पहली बार कांग्रेस की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल मीडिया से मुखातिब हुए. अहमद पटेल ने बीजेपी पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर विधायकों को धमका रही है. आपको बता दें कि कांग्रेस के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं जिसके बाद अहमद पटेल का गुजरात से राज्यसभा सदस्य चुनकर आना मुश्किल हो गया है.

कांग्रेस के 6 विधायकों के इस्तीफ़े दूसरे ही दिन बीजेपी की ओर से राज्यसभा का पर्चा भरने पहुंचे बलवंत सिंह राजपूत ने सीधे अहमद पटेल को राज्यसभा सीट के लिये चुनौती दे दी है. अहमद पटेल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार हैं और दिल्ली में उनकी भूमिका अहम मानी जाती है. उनका राज्यसभा न पहुंच पाना कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी किरकिरी साबित हो सकती है.

राजनीतिक बाढ़ के बीच फंसी कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने बनासकांठा के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और लोगों को मुमकिन मदद मुहैया कराने का भरोसा दिलाया. पटेल ने यहां बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार की ओर से बाढ़ से निपटने के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए. साथ ही उन्होंने कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा सरकार पूरी तरह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है. सरकार के जरीये विधायकों को दबाया गया, जिस वक़्त बाढ़ आयी थी उस वक़्त विधायक लोगों के बीच थे और आज भी कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों के बीच ही काम कर रहे हैं.

बनासकांठा के दौरे पर गए अहमद पटेल के साथ गुजरात कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत ओर गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी भी मौजूद थे. अहमद पटेल पहले पालनपुर गये, जिसके बाद उन्होंने बाढ़ से सबसे ज़्यादा प्रभावित इलाक़े थरा और राधनपुर का भी दौरा किया.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*