Home » National » airtel announces project next – Tech AajTak

airtel announces project next – Tech AajTak

[ad_1]

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बड़े ऐलान किए हैं. इस दौरान कंपनी ने Project Next का ऐलान किया है. एयरटेल के सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा है कि प्रोजेक्ट नेक्स्ट में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.

प्रोजेक्ट नेक्स्ट के तहत एयरटेल अगले तीन सालों में देश भर के 2,500 स्टोर्स और कस्टमर टच प्वॉइंट को बेहतर सर्विस के लिए पूरी तरह से बदल देगी.

कस्टमर्स के लिए ये ऐलान काफी फायदेमंद साबित होंगे.

एयरटेल के मुताबिक अब पोस्टपेड यूजर्स को दिया जाने वाला डेटा कैरी फॉर्वर्ड कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आपके प्लान में 10GB डेटा है और एक महीने में आपने इसे यूज नहीं किया तो अगले महीने में बचा हुए डेटा जोड़ दिया जाएगा. इससे  पहले तक डेटा खत्म न होने की स्थिति में अगले महीने नहीं दिया जाता था.

कंपनी के मुताबिक यह एक नई खोज है जिसके तहत कस्टमर्स को दिया जाने वाला डेटा बर्बाद नहीं होगा. डेटा कैरी फॉर्वर्ड अगले महीने से शुरू होगा.

डेटा की डीटेल्स कस्टमर्स एयरटेल ऐप के जरिए जान सकेंगे और इसके लिए ऐप में कुछ इंप्रूवमेंट भी देखने को मिलेगा.

अब एयरटेल कस्टमर्स परिवार वालों के लिए खुद से कस्टमाइज्ड प्लान भी तैयार कर सकते हैं. कई कनेक्शन एक साथ जोड़ने पर 20 फीसदी तक की सेविंग भी होगी. ऐसा कंपनी का कहना है.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारती एयरटेल ने एयरटेल सिक्योर का भी ऐलान किया है. इस स्कीम के तहत कस्टमर्स अब ऐक्सिडेंटल और लिक्विड डैमेज कवर पा सकते हैं. आपको याद होगा तो हाल ही में वोडाफोन ने भी ऐसी ही एक स्कीम लॉन्च की है.

प्रोजेक्ट नेक्स्ट के तहत कंपनी वेबसाइट और ऐप में भी बदलाव करेगी.

VoLTE सर्विस

भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा है कि कंपनी पहले से ही पांच शहरों में इसकी टेस्टिंग कर रही है और इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.

एक स्टेमेंट में उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अभी भी वॉयस सर्विस है. कस्टमर्स कॉल टेक्नॉलॉजी पर ध्यान नहीं देते. यह साफ है कि हमारी VoLTE सर्विस पांच शहरों में ट्रायल की जा रही है और इस साल के आखिर तक इसे लॉन्च किया जाएगा.

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*