Home » National » bihar lalu yadav deputy cm rohini tejashwi yadav nitish kumar

bihar lalu yadav deputy cm rohini tejashwi yadav nitish kumar

[ad_1]

बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर बढ़ते दवाब के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने नया प्लान बनाया है. सूत्रों के मुताबिक, लालू सत्ता की बागडोर परिवार से निकलने देना नहीं चाहते हैं और ऐसे में तेजस्वी की जगह उनकी बहन रोहिणी आचार्य को इस कुर्सी पर बिठाया जा सकता है.

रोहिणी के दामन पर नहीं भ्रष्टाचार के कोई दाग

गौर करने वाली बात यह है कि लालू यादव और उनका परिवार इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा हुआ है. हालिया संपत्ति विवाद में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के अलावा उनके बच्चे तेजस्वी यादव , तेजप्रताप यादव, मीसा भारती और चंदा यादव की भी नाम सामने आया है. हालांकि लालू परिवार पर लग रहे भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों के बीच रोहिणी के दामन पर ऐसे कोई छीटें नहीं पड़े हैं. इसी वजह से लालू प्रसाद उनके नाम पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं.

रोहिणी की शादी की खूब रही थी चर्चा

बिहार की राजनीति में रोहिणी आचार्य भले ही अनजान चेहरा हैं, लेकिन पटनावासियों के जहन में उनकी शादी की याद आज भी जिंदा है. रोहिणी लालू यादव की दूसरी बेटी हैं, जिन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई की है. वर्ष 2002 में रोहिणी की शादी अमेरिका में काम करने सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से हुई थी. पटना स्थित एक अणे मार्ग में काफी धूम-धाम से यह शादी की गई थी. उनके तिलक समारोह में वीवीआईपी अतिथियों की सुरक्षा के लिए 300 पुलिस जवान और कमांडोज़ तैनात किए गए थे.

साधु और सुभाष ने बारातियों के लिए उठवा ली थी गाड़ियां

रोहिणी की शादी में सभी बारातियों को नई चमचमाती कार से दरवाजे तक लाया गया था. सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए लालू यादव के साले और रोहिणी के मामा साधु और सुभाष यादव ने आरजेडी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बंदूक की जोर पर शोरूम से रातों-रात करीब 50 गाड़ियां उठवा ली थी.

इसके अलावा राबड़ी देवी के भाइयों ने कथित रूप से पटना के नाला रोड स्थित विभिन्न फर्निचर दुकानों से 100 सोफा सेट भी उठवा लिए थे. हालांकि शादी संपन्न होने के बाद ये सारे सामान शोरूम में वापस रखवा दिए.

पटना के राजनीतिक गलियारों और गली-मोहल्लों में कई दिनों तक इस दबंगई की चर्चा होती रही, लेकिन इस मामले में लालू परिवार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*