Home » Gadgets » BSNL ला रहा 2,000 रुपये का फोन, साथ ही फ्री में कॉल भी

BSNL ला रहा 2,000 रुपये का फोन, साथ ही फ्री में कॉल भी

प्रतीकात्मक फोन

नई दिल्ली (JT NEWS TEAM), 19 सितंबर:- सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) घरेलू मोबाइल ब्रांड्स लावा और माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर जल्द ही 2000 रुपये तक का नया को-ब्रांडेड फीचरफोन लाने वाली है। बीएसएनएल का यह फीचर फोन अक्टूबर में आ सकता है और इसमें बंडल्ड फ्रीबी होंगे।

BSNL के फोन में होगी फ्री-कॉलिंग की सुविधा
कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव के मुताबिक, आगामी फीचर फोन के प्राइस प्वाइंट पर पार्टनर्स के साथ बातचीत चल रही है। उन्होंने बताया कि इस फीचर फोन की कीमत 2,000 रुपये के करीब होगी। साथ ही इसमें फ्री कॉलिंग की सुविधा होगी।

BSNL का बढ़ा है दबदबा
सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने इस पर किए जाने वाले खर्च का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, यह गठजोड़ दो कंपनियों (लावा और माइक्रोमैक्स) को बीएसएनएल के 10.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए को-ब्रांडेड डिवाइसेज बनाने की इजाजत देगा। आंकड़ों के अनुसार पिछले एक साल में बीएसएनएल ने करीब 2.5 करोड़ नए सिम कार्ड्स बेचे हैं। साथ ही, 7.5 लाख कस्टमर्स ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) के जरिए दूसरे ऑपरेटर्स को छोड़कर बीएसएनएल के साथ हाथ मिलाया है।

मार्केट में हलचल बढ़ने की उम्मीद
साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) की एक स्टडी के मुताबिक, फीचर फोन की रेवेन्यू में करीब 15 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, वॉल्यूम शिपमेंट में इन डिवाइसेज की हिस्सेदारी करीब 57 फीसदी हिस्सेदारी है। यह साझेदारी टेलीकॉम ऑपरेटर और हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों दोनों के लिए अच्छी है।

दिवाली के पहले बीएसएनएल के इस फीचर फोन के आने से मार्केट में हलचल बढ़ने की उम्मीद है। मोबाइल मार्केटिंग एसोसिएशन (MMA) और Kantar IMRB की एक हालिया स्टडी के मुताबिक, 85 फीसदी फीचर फोन कंज्यूमर्स स्मार्टफोन में स्विच नहीं होना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*