Home » National » differently abled woman says uber driver humiliated me

differently abled woman says uber driver humiliated me

[ad_1]

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर उबर टैक्सी चालक पर महिला से दुर्व्यवहार का आरोप लगा है. मगर इस बार आरोप और हैरान करने वाला है. दरअसल, एक दिव्यांग महिला ने आरोप लगाया है कि उबर टैक्सी चालक ने व्हीलचेयर से गाड़ी खराब होने की बात कहते  हुए उसे अपमानित किया.

ये गंभीर 24 साल की दिव्यांग प्रीति सिंह ने लगाए हैं. जो एक चार्टर्ड अकाउंटेंट कंपनी में इंटर्न हैं. प्रीति ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा ”सोमवार को दक्षिणी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली जाने के लिए एक कैब ली और वापसी में भी एक कैब ली. दोनों चालक कार में व्हीलचेयर रखने को लेकर नाखुश थे. वापस घर लौटते समय मैंने सच में अपमानित महसूस किया क्योंकि चालक बार-बार यह कह रहा था कि मेरी कार खराब हो जाएगी.”

प्रीति ने बताया कि घर पहुंचने के बाद उसने अपने भाई को कैब पोछने को कहा ताकि वह और किसी को कभी ऐसा नहीं कह सके. उसने लिखा कि यह पहला मौका नहीं है जब उसे ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा हो, क्योंकि अधिकतर कैब चालक अपनी कार की सीट पर व्हीलचेयर नहीं रखने देना चाहते हैं.

प्रीति दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही है. उसने ये भी लिखा कि कार के ऊपर व्हीलचेयर रखने के लिए कैरियर नहीं होता और सीट के पीछे व्हीलचेयर रखने लायक जगह नहीं होती है.

उबर ने दी सफाई

वहीं इस मामले पर उबर ने सफाई में कहा कि वो प्रीति सिंह से संपर्क में है. उबर का कहना है कि आंतरिक तौर पर मामले की समीक्षा की जा रही है. उबर ने कहा कि कंपनी की नीति किसी भी तरह के भेदभाव को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करना है.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*