Home » National » drunk policeman prisoner buying tobacco another caught taking bribe up – Jurm

drunk policeman prisoner buying tobacco another caught taking bribe up – Jurm

[ad_1]

योगीराज में पुलिस की लापरवाही और भ्रष्टाचार से जुड़े तंत्र के दो अलग-अलग चेहरे सामने आए हैं. एक ओर जहां पुलिसवाले पेशी से लौट रहे कैदी के साथ दुकान में सामान खरीदते हुए नजर आए, वहीं दूसरी ओर पुलिसवाले खुलेआम घूस लेते हुए कैमरे में कैद हो गए.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पहला मामला यूपी के एटा का है. नीचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो पुलिसकर्मी एक कैदी को पेशी के बाद जेल लेकर लौट रहे थे. शाम हो चुकी थी. कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी ने शराब पी हुई थी. इस दौरान वह दुकान पर पहुंचे और फिर कैदी और पुलिसकर्मी एक साथ तंबाकू खरीदते हुए नजर आए.

बातचीत के अंश पर गौर करें तो रिपोर्टर ने जब इस घटना को कैमरे में कैद करना चाहा तो नशे में धुत पुलिसकर्मी ने उन्हें धमकाने की कोशिश की. वहीं जब कैदी से इस बारे में पूछा गया तो उसने रिपोर्टर पर ही उससे पैसे लेने का इल्जाम लगा दिया.

वहीं दूसरा मामला यूपी के हाथरस का है. यहां एक ट्रैक्टर ट्राली के मालिक से रिश्वत लेते हुए पुलिसकर्मी रंगे हाथों कैमरे में कैद हो गया. रिश्वत किस लिए ली गई, यह अभी साफ नहीं हो पाया है लेकिन यूपी पुलिस के ये दो चेहरे यह बताने के लिए काफी है कि खाकी वर्दी में सीएम योगी की लाख नसीहतों का जरा भी असर नहीं पड़ा है.

दरअसल सत्ता संभालते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने की बात को दमदार तरीके से मीडिया के सामने रखा था. साथ ही सरकार के 100 दिन पूरे करने पर उन्होंने यूपी पुलिस द्वारा तीन महीनों में किए गए काम के आंकड़ों को भी सबके सामने रखा था. समय-समय पर सीएम योगी और सूबे के डीजीपी सुलखान सिंह भी पुलिस अधिकारियों को कानूनी तंत्र को पाक साफ रखने की हिदायत देते नजर आए हैं. मगर यह दो तस्वीरें यह बताने के लिए काफी हैं कि यूपी में बेखौफ खाकी अपने ही हुक्मरानों के आदेशों को ठेंगे पर रखती है.

 

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*