Home » National » facebook messenger lite in india

facebook messenger lite in india

[ad_1]

 फेसबुक ने स्लो इंटरनेट स्पीड के लिए मैसेंजर का लाइट वर्जन भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने पिछले साल ही यह दूसरे देशों में लॉन्च किया था. 

यह ऐप वैसा ही जैसे फेसबुक लाइट. यानी कम बैंडविथ में इसे इस्तेमाल करना आसान है. दरअसल फेसबुक अपने इस लाइट ऐप से उन यूजर्स को टार्गेट कर रहा है जिनके पास सस्ते स्मार्टफोन है और उनके पास स्लो इंटरनेट कनेक्शन है.

मैसेंजर लाइट सिर्फ 10MB का है, जबकि इसका असली ऐप 151MB का है . हालांकि Messenger Lite आईफोन यूजर्स के लिए नहीं लॉन्च किया गया है इसे सिर्फ एंड्रॉयड में ही डाउनलोड किया जा सकता है.

फेसबुक ने अपनी सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कहा था कि मैसेंजर नए यूजर्स को ढूंढने के लिए टेलीफोन डायरेक्ट्री की तरफ भी यूज किया जा सकता है. इतना ही नहीं इसे नए बिजनेस और सर्विस के लिए यलो पेज बुक भी बताया गया.

मैसेंजर लाइट ऐप में वॉयस कॉलिंग सपोर्ट भी दिया गया है. इसके अलावा ऐक्टिव नाउ इंडिकेटर सहित ग्रुप में लोगों को ऐड और रिमूव

फेसबुक लाइट की तरह ही कंपनी ने इसे उन देशों में लॉन्च किया है जहां मोबाइल और इंटरनेट यूजर्स का तादाद तेजी से बढ़ रही है. यह ऐप ज्यादा से ज्यादा मोबाइल के लिए उपलब्ध होगा और डेटा की खपत को भी कम करेगा.

फेसबुक के मुताबिक यह डिवाइस में जल्दी इंस्टॉल हो जाएगी और क्विक स्टार्ट भी होगा. इसमें मैसेंजिंग के मुख्य फीचर होंगे जिनमें मैसेज और फोटो भेजने से लेकर फोटो और लिंक रीसिव करने की सुविधा होगी. यह भी मैसेंजर के लोगो से लैस है लेकिन इसके लोगो का बैकग्राउंड व्हाइट होगा जैसे फेसबुक लाइट के साथ है.

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*