Home » National » indian womens cricket team railway harmanpreet kaur mithali raj world cup 2017 – Sports News

indian womens cricket team railway harmanpreet kaur mithali raj world cup 2017 – Sports News

[ad_1]

महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद रेलवे भारत की कप्तान मिताली राज और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर को गजेटेड ऑफिसर की पोस्ट देगा. इसके अलावा रेलवे महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहीं अपनी सभी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार भी देगा. आपको बता दें कि इस महिला वर्ल्ड कप में रेलवे की 10 खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा थीं. रेलवे में नौकरी करने वाली मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था.

वर्ल्ड कप में इस शानदार प्रदर्शन के बाद रेलवे ने मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को प्रमोशन देने का फैसला किया है. रेलवे ने घोषणा की वह दोनों खिलाड़ियों को गजेटेड ऑफिसर की पोस्ट देगा.

इसके अलावा गुरुवार को रेलवे ने यह भी घोषणा की कि वह भारतीय टीम का हिस्सा रहीं अपनी 10 सभी खिलाड़ियों को 1.30 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार भी देगा.

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 2005 के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि भारत को खिताबी मुकाबले में मैजबान इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इस पूरे टूर्नामेंट में कप्तान मिताली राज और ऑलराउंडर हरमनप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया था.

हरमनप्रीत कौर के द्वारा सेमीफाइनल में खेली गई धमाकेदार 171 रनों की पारी महिला क्रिकेट के इतिहास में खेली गई सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी में से एक है. गौरतलब है कि विश्वकप दौरे के बाद स्वदेश लौटने पर हुए जोरदार स्वागत में कप्तान मिताली राज ने कहा था कि यह महिला क्रिकेट के लिए अच्छे समय की केवल शुरूआत भर है. इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की नजरें अब अगले साल होने वाले वुमन्स वर्ल्ड टी 20 पर होगी.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*