Home » National » jiophone airtel plans beat with bundled offers

jiophone airtel plans beat with bundled offers

[ad_1]

कुछ समय पहले जियो ने अपने 4G VoLTE वाले फीचर फोन को पेश किया, इस फोन से सभी का मानना है कि लोवर रेंज सेगमेंट में काफी उथल-पुथल मच सकती है. यहां तक कुछ हैंडसेट मेकर्स को भी अपने हाथ से ग्राहक निकल जाने का भी डर है. लेकिन इस बीच लग रहा है कि Airtel जियो से मुकाबले में कुछ अलग तरह की रणनीति तैयार रहा है. खबर मिली है कि एयरटेल अपने संसाधनों का उपयोग फीचर फोन निर्माताओं के साथ मिलकर करेगा.

निवेशकों की बैठक में 2016 की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने के बाद, एयरटेल के MD और CEO गोपाल विठ्ठल ने कहा कि, हमें फोन के निर्माण में और इंवेंटरी मेनटेन करने में कोई रूचि नहीं है. इसके बजाए हम 4G फोन मेकर्स से हाथ मिलाएंगे और इन डिवाइसेस पर बंडल ऑफर पेश करेंगे. इससे पहले एयरटेल ने 2018 तक 4G VoLTE सर्विस लाने की घोषणा की है. भारत में केवल अभी जियो के पास ही VoLTE नेटवर्क उपलब्ध है. एयरटेल पहले से ही चुनिंदा स्मार्टफोन्स पर बंडल प्लान्स मुहैया कराता है.

भारतीय बाजार में Lava ही एक मात्र ब्रांड है जो 4G फीचर फोन उपलब्ध कराता है, जियो ग्राहकों के लिए सितंबर से फोन उपलब्ध कराएगा. लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही Micromax, Intex और Karbonn जैसी कंपनियों का नाम इस फेहरिस्त में शामिल हो जाए. इस लिस्ट में कुछ नए ब्रांड्स का नाम भी शामिल हो सकता है.

जियो का अपने फोन से उम्मीद है कि इसके 1 साल के भीतर ही 100 मिलियन यूनिट सेल कर दिए जाएंगे. लेकिन इस डिवाइस पर केवल जियो का ही नेटवर्क काम करेगा. ऐसे में अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर एक्सक्लूसिव बंडल ऑफर पेश करने से एयरटेल को भी जियो की तरह फायदा मिलेगा. हालांकि बाजार में उपलब्ध अधिकतर फीचर फोन दो सिम वाले हैं और इस फीचर के बचे रहने की भी काफी उम्मीद है.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*