Home » National » jolt to samajwadi party 2 mlcs resign 1 mlc and 3 mlas in line all likely to join bjp – States News

jolt to samajwadi party 2 mlcs resign 1 mlc and 3 mlas in line all likely to join bjp – States News

[ad_1]

समाजवादी पार्टी से एमएलसी और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. एमएलसी यशवंत सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा भी की. एक और एमएलसी और 3 एमएलए भी जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा बीएसपी एमएलसी जयवीर सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है.

ये इस्तीफे ऐसे समय में हुए हैं, जब बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में ही हैं. इस घटनाक्रम से शाह अपना लखनऊ दौरा 2 दिन बढ़ा सकते हैं. यूपी बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि अमित शाह अवध, काशी, गोरखपुर और कानपुर क्षेत्रों से पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे. वह विभिन्न जिला राष्ट्रपतियों और जिला प्रभारों के साथ भी बातचीत करेंगे.

बुक्कल नवाब ने कहा कि पिछले एक साल से मुझे बहुत घुटन महसूस हो रही थी. सपा लिखते वक्त यह सही नहीं लगता है. समाजवादी पार्टी अब ‘समाजवादी अखाड़ा’ बन गई है. अखिलेश पर निशाना साधते हुए बुक्कल ने कहा कि यह स्पष्ट है कि जब वह अपने पिता के साथ नहीं है, तो वह किसके साथ हो सकते हैं. मैं मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करता हूं. सपा में और भी लोग इस्तीफा दे सकते हैं.

वहीं पीएम और यूपी के सीएम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी अच्छा काम कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का अच्छा नारा दिया है. बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि अगर बुलावा आता है तो वे जा सकते हैं. सीएम योगी के लिए बुक्कल नवाब ने कहा कि योगी अच्छा काम कर रहे हैं. कम से कम कोई घोटाला तो नहीं हुआ है.

इन इस्तीफों से 3 MLC के पद खाली होंगे. इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव और दिनेश शर्मा MLC के तौर पर सदन में जा सकते हैं. ये तीनों अब तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं.

 

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*