Home » National » lashkar terrorist sandeep sharma alias adil horror love story

lashkar terrorist sandeep sharma alias adil horror love story

[ad_1]

जम्मू-कश्मीर पुलिस की गिरफ्त में लश्कर के संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल के बारे में यूपी एटीएस सूत्रों का कहना है कि उसने एक कश्मीरी लड़की के प्यार में पड़कर इस्लाम कबूल किया था. उसने उस लड़की से शादी भी कर ली थी. हालांकि, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इससे इंकार किया है. उनका कहना है कि इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक, करीब आठ साल पहले संदीप शर्मा काम की तलाश में कश्मीर गया था. वहां उसे एक कश्मीरी लड़की से प्यार हो गया. उसने अपना उससे शादी के बाद अपना धर्म बदल कर इस्लाम स्वीकार कर लिया. वह एक बार अपने घर वोटर आईडी लेने आया था. वह पहले से ही आपराधिक पृष्ठभूमि का रहा है. यूपी में भी कई वारदात कर चुका है.

संदिग्ध संदीप ने लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया है. उसका नाम बैंक और एटीएम लूट में भी शामिल है. इस तरह पहली बार आतंकी हमले के तार घाटी के बाहर यूपी से जुड़े हैं. संदीप के पिता का नाम रामकुमार शर्मा है, जो अब इस दुनिया में नहीं है. 8 साल पहले उसका परिवार मकान बेचकर अंकित विहार में आ गया था.

संदीप शर्मा का एक भाई है. उसका नाम प्रवीण शर्मा है. आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि संदीप कम पढ़ा-लिखा था. खुराफात करता रहता था. करीब सात-आठ साल पहले कश्मीर चला गया था. वह 2012 में घाटी में आया था. 2017 में आतंकवाद में शामिल हो गया. संदीप ने मानेर शाह और शाहिद अहमद के साथ एक गिरोह बनाया और आतंकियों से मिला.

पुलिस के मुताबिक, आदिल ने आतंकियों के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया. वह 16 जून को एसएचओ फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था. पहली बार कोई गैर-कश्मीर युवक लश्कर में शामिल हुआ है. संदिग्ध आतंकी दो पहचान के साथ रहता था. कश्मीर के लिए आदिल था, तो यूपी के लिए संदीप था. यूपी एटीएस की टीम कश्मीर पहुंच रही है.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*