Home » National » news wrap of thursday morning 9 am china india president election

news wrap of thursday morning 9 am china india president election

[ad_1]

आज शाम 5 बजे तक देश का नया राष्ट्रपति कौन होगा इस पर फैसला हो जाएगा. इसके अलावा चीनी सरकारी अखबार ने एक बार फिर अपने लेख के जरिए भारत पर हमला बोला है. पढ़िए गुरुवार सुबह 8 बजे तक की 5 बड़ी खबरें.

देश को आज मिलेगा 14वां राष्ट्रपति, 11 बजे शुरू होगी मतगणना, कोविंद के सामने मीरा

देश को आज नया राष्ट्रपति मिल जाएगा. आज शाम करीब 5 बजे तक साफ हो जाएदा कि देश का 14वां राष्ट्रपति कौन होगा. राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 जुलाई को जो मतदान हुआ था उसकी गिनती 20 जुलाई यानी आज संसद के रूम नंबर 62 में होगी. लोकसभा के सेक्रेटरी जनरल अनूप मिश्रा के मुताबिक वोटों की गिनती सुबह 11:00 बजे से शुरू होगी और शाम लगभग 4:00 से 5:00 बजे के बीच नतीजे आने की उम्मीद है.

अमेरिका ने PAK को ठहराया आतंकियों का पनाहगाह, कहा- लश्कर, जैश वहीं से हो रहे संचालित

अमेरिका ने आतंकवाद के मसले पर एक बार फिर पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है. अमेरिका ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह बताया गया है. आतंकवाद पर अमेरिका के गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट में पाकिस्तान को उन देशों में शामिल किया गया है, जहां आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाहें दी जाती हैं. कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज़्म के नाम से जारी इस रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहा है. इससे अफगानिस्तान में अमेरिका के हितों को चोट पहुंच रही है.

चीन का नया पैंतरा- हिंदू राष्ट्रवाद को बताया डोकलाम में बॉर्डर पर बढ़े विवाद का कारण

चीन और भारत के बीच चल रहे बॉर्डर विवाद के दौरान चीनी मीडिया ने लगातार भारत के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया है. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में कॉलमिस्ट यू यिंग के लिखे आर्टिकल में कहा गया है कि भारत में बढ़ रहा हिंदू राष्ट्रवाद चीन के साथ युद्ध का कारण बन रहा है. इसमें लिखा गया है कि भारत को अपने देश में बढ़ रहे इस हिंदू राष्ट्रवाद के प्रति सजग रहना चाहिए और इसे दो देशों के बीच में विवाद का कारण नहीं बनने दिया जाना चाहिए.

EXCLUSIVE: शिव’राज’ में करप्शन की मंडी बेनकाब, 8 रुपये का प्याज 2 में नीलाम

प्याज की कई परतों की तरह ही मध्य प्रदेश में खाद्य वस्तुओं की पूरी सप्लाई चेन ही भ्रष्टाचार में संलिप्त दिखाई देती है. अब चाहे वो प्याज की सरकारी नीलामी हो या कारोबारियों को ट्रेन भर भर कर प्याज बेचना हो वो भी कौड़ियों के दाम पर. सरकारी खजाने को चूना लगाने वाले इस शर्मनाक खेल का इंडिया टुडे की तहकीकात में खुलासा हुआ है.

यूपी के BJP सांसदों से नाश्ते पर कामकाज का हिसाब लेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के सभी बीजेपी सांसदों को नाश्ते पर बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री सभी सांसदों से एक औपचारिक बातचीत में यूपी सरकार के कामकाज का फीडबैक लेंगे. इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद रहेंगे.

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*