Home » National » newswrap amarnath yatra bus accident congress pm modi crime breaking news

newswrap amarnath yatra bus accident congress pm modi crime breaking news

[ad_1]

अमरनाथ के दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बस जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर रामबन जिले के पास एक गहरे गड्ढ़े में गिर गई. राजस्थान के पोखरण में लंबी दूरी तक मार करने वाले दो अल्ट्रा-लाइट होवित्जर तोपों का परीक्षण हो रहा है. एक साथ पढ़िए पांच बड़ी खबरें.

1- कश्मीर पर कांग्रेस की दो टूक, अगर मोदी सरकार बंदूक से हल चाहती है तो हम साथ नहीं

संसद के सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले चीन के साथ सिक्किम सेक्टर में तानातनी और कश्मीर मतभेद का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने कहा कि संसद में इन विषयों पर चर्चा होनी चाहिए. कांग्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्रीय अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर पार्टी सरकार के साथ खड़ी है.

2- अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस खाई में गिरी, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हादसा, 16 की मौत

अमरनाथ के दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बस जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर रामबन जिले के पास एक गहरे गड्ढ़े में गिर गई. इस हादसे में 16 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

3- पोखरण में हो रहा है होवित्जर तोपों का टेस्ट, चीन पर किए जाएंगे तैनात

राजस्थान के पोखरण में लंबी दूरी तक मार करने वाले दो अल्ट्रा-लाइट होवित्जर तोपों का परीक्षण हो रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि बोफोर्स कांड के 30 साल बाद भारतीय सेना को अमेरिका से ये तोपें मिली हैं. तोपों के इन परीक्षणों का प्राथमिक लक्ष्य M-777 A-2 अल्ट्रा-लाइट होवित्जर के प्रोजेक्टाइल, रफ्तार और गोले दागने की फ्रीक्वेंसी जैसे बेहद महत्वपूर्ण डेटा जमा करना करना है. उम्मीद की जा रही है कि इनमें से ज्यादातर तोपों को चीन से लगी सीमा पर तैनात किया जाएगा.

4- सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को लेकर कड़ा रुख अपनाया है. सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर असामाजिक लोग हिंसा कर रहे हैं. इन सभी के खिलाफ राज्य सरकारें कड़ी कार्रवाई करें.

5- हिमाचल प्रदेशः पुलिस ने किया गैंगरेप-हत्या का खुलासा, ऐसे हुई थी गुड़िया से दरिंदगी

हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित कोटखाई में रूह कंपा देने वाले गुड़िया गैंगरेप-मर्डर केस में डीजीपी सोमेश गोयल ने कुल 6 आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. मगर स्थानीय लोग पुलिस की बताई थ्योरी से संतुष्ट नहीं है. लिहाजा वह केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*