Home » National » para athlete kanchanmala sports minister ordered inquiry

para athlete kanchanmala sports minister ordered inquiry

[ad_1]

भारतीय पैरा-एथलीट कंचनमाला पांडे केस में खेल मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं. खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि इस मामले में गैर जिम्मेदारी बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, कंचनमाला पांडे बर्लिन में पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गई थीं. आरोप है कि यहां कंचनमाला के पास कोई पैसा नहीं था. जिसके चलते उन्हें भीग मांगने को मजबूर होना पड़ा.  

जब खेल मंत्री विजय गोयल से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त पैसा देती है. गोयल ने कहा कि खिलाड़ी के पास पैसा न पहुंचने की वजह को लेकर रिपोर्ट तलब की गई है. उन्होंने कहा कि जिस स्तर पर गड़बड़ी सामने आएगी, आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

अभिनव बिंद्रा ने किया था ट्वीट

भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने ये खबर देखकर हैरानी जाहिर की थी. जिसके बाद उन्होंने एक ट्वीट कर खेल मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी से कार्रवाई की मांग की थी.  

बता दें कि पैरा एथलीट कंचनमाला नेत्रहीन हैं, मगर तैराकी में वह अपना एक अलग मुकाम रखती हैं. यही वजह रही सरकार ने पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए उन्हें बर्लिन भेजा था. वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में क्वालिफाई करने वाली वह अकेली महिला तैराक हैं.

कंचनमाला ने जीता सिल्वर मेडल

कंचनमाला ने इस चैंपियनशिप में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता. इसके साथ ही उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया. बावजूद इसके कंचनमाला सहायता राशि नहीं पहुंची और उन्होंने बर्लिन में भीग मांगने को मजबूर होना पड़ा.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*