Home » National » pm modi mann ki bat all india radio earn ten crore

pm modi mann ki bat all india radio earn ten crore

[ad_1]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आकाशवाणी पर हर महीने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हैं. पीएम इस कार्यक्रम के माध्यम से देश की जनता को जागरुक करना का काम तो करते ही हैं, साथ ही इससे आकाशवाणी को भारी राजस्व भी मिला है.

बुधवार को सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में इससे जुड़ी जानकारी रखी. उन्होंने सदन को बताया कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम से आकाशवाणी को 10 करोड़ की कमाई हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में मन की बात कार्यक्रम से ये राजस्व जमा हुआ है.

राज्यवर्धन राठौड़ ने बताया कि 2015-16 वित्तीय वर्ष में आकाशवाणी को मन की बात कार्यक्रम से 4.78 करोड़ रुपये की कमाई हुई. जबकि 2016-17 वित्तीय वर्ष में ये राजस्व बढ़कर 5.19 करोड़ हो गया.

बता दें कि 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने 3 अक्टूबर मन की बात कार्यक्रम की शुरूआत की थी. जिसके बाद मोदी हर महीने के किसी रविवार को इस कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हैं. मोदी अब तक 33 बार मन की बात कार्यक्रम में संबोधन कर चुके हैं.

‘मन की बात’ के पहले कार्यक्रम में ये बोले थे मोदी

मेरे प्यारे देशवासियो,

आज विजयदशमी का पावन पर्व है. आप सबको विजयदशमी की अनेक-अनेक शुभकामनाएं.

मैं आज रेडियो के माध्यम से आपसे कुछ मन की बातें करना चाहता हूं. मेरे मन में तो ऐसा है कि सिर्फ आज नहीं, बातचीत का अपना क्रम आगे भी चलता रहे. मैं कोशिश करूंगा, हो सके तो महीने में दो बार या महीने में एक बार समय निकालकर आपसे बाते करूं. आगे चलकर मैंने मन में यह भी सोचा है कि जब भी बात करूंगा तो रविवार होगा और समय प्रात: 11 बजे का होगा. इससे आपको भी सुविधा रहेगी और मुझे भी ये संतोष होगा कि मैं मेरे मन की बात आपके मन तक पहुंचाने में सफल हुआ हूं.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*