Home » National » smriti irani venkaiah naidu narendra tomar ministries narendra modi

smriti irani venkaiah naidu narendra tomar ministries narendra modi

[ad_1]

एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए वेंकैया नायडू का नाम तय किया है. मंत्री पद से उनके इस्तीफे के बाद शहरी विकास मंत्रालय और सूचना प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा अलग-अलग मंत्रियों को दिया गया है. मंगलवार को पीएमओ की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को दिया गया है. इसके अलावा शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त जिम्मा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिया गया है.

 

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का नाम चुना. नायडू मंगलवार को अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे. पीएम मोदी, अमित शाह समेत सभी बीजेपी नेताओं ने नायडू को बधाई दी और उन्हें इस पद के लिए उपयुक्त बताया. लेकिन इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक लिए एक मुश्किल और बढ़ गई है.

आसान नहीं नायडू की भरपाई

दरअसल, वेंकैया नायडू पीएम मोदी के मंत्रिमंडल का एक अहम हिस्सा थे. नायडू के पास शहरी विकास मंत्रालय था, जो कि पीएम मोदी के न्यू इंडिया के एजेंडे का एक अहम हिस्सा है. गौरतलब है कि इससे पहले भी मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं, वहीं अनिल माधव दवे का भी निधन हो गया था. पर्यावरण मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी डॉ. हर्षवर्धन को दी गई थी.

वेंकैया नायडू शहरी विकास मंत्रालय के अलावा सूचना प्रसारण मंत्री भी थे. सरकार की सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में इस मंत्रालय का भी काफी अहम रोल रहता है, यही कारण है कि पीएम मोदी के लिए अब नायडू की भरपाई करना आसान नहीं होगा.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*