Home » Gadgets » Nokia ने भी लॉन्च किया 3 कैमरे वाला फोन

Nokia ने भी लॉन्च किया 3 कैमरे वाला फोन

अग्रणी मोबाइल निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में पेश किए गए नोकिया 7 प्लस (Nokia 7+) को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. यह नोकिया 7 का अपग्रेड वर्जन है. फोन ड्युल रियर कैमरा 2X ऑप्टिकल जूक के साथ आता है. नोकिया 7 प्लस को 6000 सीरीज एल्यूमिनियम के एक ब्लॉक से बनाया गया है. नए स्मार्टफोन में फेस अनलॉक और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फीचर दिया गया है. नई दिल्ली में आयोजित किए गए लॉन्च इवेंट में बताया गया कि यह कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर मिलेगा. फोन की प्री बुकिंग 20 अप्रैल से शुरू हो जाएगी.

नोकिया 7 प्लस (Nokia 7+) देश में 25,999 रुपये में मिलेगा. कंपनी की तरफ से यहां पर इसकी बिक्री 30 अप्रैल से शुरू की जाएगी. फोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर ब्लैक/ कॉपर और व्हाइट/ कॉपर कलर में मिलेगा. अमेजन के अलावा यह फोन नोकिया मोबाइल शॉप में भी मिलेगा. लॉन्चिंग के दौरान कंपनी की तरफ से बताया गया कि यह हैंडसेट कीमत के मामले में नोकिया 7 प्लस की टक्कर Honor View 10, Moto Z2 Play और Honor 8 Pro से होगी.

डिस्पले
Nokia 7 Plus में 6 इंच का 1080×2160 पिक्सल रिज्यूलूशन वाला आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है. यह एंड्रायड 8.1 ओरियो पर रन करता है. प्रोटक्शन के लिए स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है.

प्रोसेसर और रैम
फोन में आठ कोर वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है. फोन में 4 GB रैम और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. जरूरत पड़ने पर आपको इसको माइक्रो एसडी कार्ड से 256 GB तक बढ़ा सकते हैं.

कैमरा
नोकिया के नए फोन में दिए गए कैमरे इसे खास बनाते हैं. इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं. पिछले हिस्से पर 12 MP का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा और दूसरा कैमरा 13 MP का है. कैमरे में 2x ऑप्टिकल जूम दिया गया है. फोन में 16 MP का फ्रंट कैमरा है.

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी के साथ 3.55 मिलीमीटर का हेडफोन जैक दिया गया है. इसमें ऐक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर है

बैटरी
नोकिया 7 प्लस में 3800 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यूजर को 19 घंटे तक का टॉकटाइम मिलेगा. इसके अलावा फोन का 723 घंटे का स्टैंडबाय टाइम है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*