Home » National » top 100 indian companies profit growth ten percent likely sandp ratings – Khabaren

top 100 indian companies profit growth ten percent likely sandp ratings – Khabaren

[ad_1]

वैश्विक रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स(एस एंड पी) को उम्मीद है कि जिंस क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों की अगुवाई में शीर्ष घरेलू फर्मों की आय अगले दो साल में सालाना 10 फीसदी बढ़ेगी. ऐसा होने पर यह साफ संकेत होगा कि भारतीय बाजार में मजबूती लौट रही है.

एस एंडपी ने डोमेस्टिक एंड हेवी इंडस्टि्रयल सेक्टर्स टू टेक ओवर ग्रोथ बैटन शीर्षक से जारी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि शीर्ष कंपनियों की वित्तीय साख की ठीक हो रही है और अगले दो साल में इसके बेहतर होने की उम्मीद है. हालांकि क्षेत्रीय अंतर उल्लेखनीय रूप से बना रहेगा लेकिन उसमें भी व्यापक सुधार दिख रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक अगले दो साल में आय में 10 फीसदी वृद्धि की संभावना है.

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार पर छाया है GST का जादू, जानें कैसे होगा आपको फायदा

 

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स के साथ साख क्रेडिट विश्लेषक अभिषेक डांगरा का कहना है, हम उम्मीद करते हैं कि बड़ी घरेलू कंपनियों की आय वित्त वर्ष 2017-18 और 2018-19 में 10 फीसदी की दर से बढ़ेगी. घरेलू मांग में वृद्धि और मुद्रास्फीति में नरमी से लाभ को भी समर्थन मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: इन 5 कारणों से एक ‘कमजोर मुख्यमंत्री’ कहलाएंगे नीतीश कुमार

 

एस एंड पी की यह रिपोर्ट शीर्ष 10 कंपनियों के बाजार पूंजीकरण पर आधारित है. इसमें कहा गया है कि बाजार में वृद्धि प्रवृति उलट रही है. जिंस से जुड़े क्षेत्र का प्रदर्शन आईटी और औषधि जैसे निर्यात से संबद्ध उद्योग को पीछे छोड़ देगा. भारी उद्योग में सुधार भी स्पष्ट रहने की संभावना है.

 

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*