Home » National » top five news of the day kgmu yogi adityanath lucknow jdu lalu nitish pm modi rahul gandhi womens world cup

top five news of the day kgmu yogi adityanath lucknow jdu lalu nitish pm modi rahul gandhi womens world cup

[ad_1]

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की शाम भीषण आग लग गई. इस दौरान ट्रामा सेंटर बंद होने और मरीजों के शिफ्ट होने से इलाज के अभाव में पांच लोगों की मौत हो गई है. इनमें 3 नवजात बच्चे हैं. वहीं बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन की दरार लगातार बढ़ती दिख रही है और राजनीतिक गलियारों में गठबंधन के टूटने के भी कयास जोरों पर हैं. पढ़िए अब तक की 5 बड़ी खबरें –

लखनऊ के KGMU में आग लगने के बाद इलाज न मिलने से 5 की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की शाम भीषण आग लग गई. पूरे परिसर में मची अफरातफरी से जैसे भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए. इस दौरान ट्रामा सेंटर बंद होने और मरीजों के शिफ्ट होने से इलाज के अभाव में पांच लोगों की मौत हो गई है. इनमें 3 नवजात बच्चे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं.

JDU के चार दिन के अल्टीमेटम में नहीं हिले लालू, नीतीश आज ले सकते हैं बड़ा फैसला!

बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन की दरार लगातार बढ़ती दिख रही है और राजनीतिक गलियारों में गठबंधन के टूटने के भी कयास जोरों पर हैं. शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को एक मंच पर साथ आना था, लेकिन महागठबंधन में पड़ी इस गाठ के बीच तेजस्वी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. यहां पहले तेजस्वी के नेमप्लेट पर पर्दा चढ़ाकर रखा गया था, लेकिन बाद में वह नेमप्लेट ही हटा दिया गया.

महिला वर्ल्डकप: बेटियों ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में रखा कदम

भारत ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराकर आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 265 रन बनाए और न्यूजीलैंड की टीम को 266 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 25.3 ओवर में 79 रन पर ही ढेर हो गई.

केंद्र के बाद योगी सरकार पर राहुल का तंज, शिक्षा बजट में कटौती को बताया ‘महान कदम’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नि:शुल्क लैपटॉप योजना पर पानी फेरने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले को ‘महान कदम’ कहकर इसकी खिल्ली उड़ाई और कहा कि अगली बार सभी अस्पतालों को बंद कर दिए जाने से और अधिक धन बचाया जा सकता है.

महिला कॉन्स्टेबल से फोन पर IG करते थे ‘गंदी बात’, जबरन रिटारमेंट की लटकी तलवार

छत्तीसगढ़ कैडर के सीनियर आईपीएस और पुलिस मुख्यालय में पदस्त आईजी पवन देव पर कंपलसरी रिटारमेंट की तलवार लटक रही है. एक महिला कॉन्स्टेबल के साथ जोर-जबरदस्ती और बदसलूकी करने के मामले में छत्तीसगढ़ सरकार से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है.

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*