Home » National » yogi adityanath and venkaiah naidu pc says development is ouragenda

yogi adityanath and venkaiah naidu pc says development is ouragenda

[ad_1]

बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को यूपी का नया सीएम बनाने के फैसले पर मुहर लग गई. इसके बाद लखनऊ में केंद्रीय पर्यवेक्षक बनकर गए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आदित्यनाथ के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. नायडू ने कहा कि बीजेपी सरकार का एक ही एजेंडा रहेगा विकास, विकास और विकास.

सुशासन के लिए काम करेगी सरकार

नायडू ने कहा कि यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी जीतकर सत्ता में आई है. पीएम मोदी का एक ही मंत्र है विकास. यूपी में भी नई सरकार सिर्फ विकास और सुशासन के लिए काम करेगी. योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी की सरकार सिर्फ लोगों की उन्नति के लिए काम करेगी. नायडू ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और कहा कि अन्य दल केवल धर्म और जाति के नाम पर लोगों को भड़काने में लगे रहे लेकिन हमने विकास के लिए काम का एजेंडा आगे रखा और लोगों ने हमारा समर्थन किया.

रविवार को होगी शपथ
अब सरकार केवल आम लोगों के हित के लिए विकास के एजेंडे पर काम करेगी. नायडू ने बताया कि योगी आदित्यनाथ रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनकी सरकार में दो डिप्टी सीएम भी होंगे. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा दो डिप्टी सीएम होंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह भी मोजूद रहेंगे.

नायडू बोले- सुबह से लखनऊ में था. विधायकों का मन टटोला. सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा. 11 विधायकों ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया. इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने यूपी के विकास के लिए दो डिप्टी सीएम देने की मांग की. नायडू ने इसके लिए केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा का नाम प्रस्तावित किया जिसें विधायकों ने अनुमोदित कर दिया.

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*