Home » National » yogi adityanath up cm kgmu trauma centre lucknow visit

yogi adityanath up cm kgmu trauma centre lucknow visit

[ad_1]

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की शाम आग लग गई थी. इस घटना में इलाज के अभाव में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें बच्चे भी शामिल थे. घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए थे, और खुद भी घायलों का पता करने अस्पताल पहुंचे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, योगी जब अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने अफसरों से घटना की पूरी जानकारी मांगी. CM ने अफसरों से सीधे तौर पर सवाल किया कि आखिर आग कैसे लगी थी, लेकिन अफसरों के पास योगी के इस सवाल का कोई जवाब नहीं था. योगी रविवार को करीब सुबह 10.40 बजे ट्रॉमा सेंटर पहुंचे थे. जहां उन्होंने स्टोर रूम, वॉर्ड रूम का निरीक्षण लिया.

घटना के बाद सीएम योगी ने कहा था, ‘इस घटना के लिए दोषी व्यक्तियों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाए, जिससे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके. साथ ही, इस प्रकार की घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी संस्तुतियां दी जाएं.’

योगी जब घायलों से मिल रहे थे उस समय वह शताब्दी अस्पताल फेज़-टू में मरीजों से मिलने पहुंचे. योगी बिना गाड़ी के बजाय पैदल ही अस्पताल ही चल दिए, जिससे उनके सुरक्षाकर्मी भी सकते में आ गए. योगी ने ट्रॉमा सेंटर की पांचों मंजिल का दौरा किया, इस दौरान योगी ने लिफ्ट का प्रयोग नहीं किया बल्कि सीढ़ी के जरिए ही वह पांचों मंजिल पर गए.

हादसे की जांच के लिए मुख्यमंत्री ने 3 सदस्यों की कमेटी बनाई है. कमेटी को 3 दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. आग ट्रॉमा सेंटर की दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी. आग के विकराल रूप को देखते हुए दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल से मरीजों को निकालकर उन्हें दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया था.

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*